भाजपा से और क्या उम्मीद की जा सकती है : अखिलेश

लखनऊ  । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज यहां कहा कि भाजपा से और क्या उम्मीद की जा सकती है। दरअसल अखिलेश सपा के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान ‘‘आज देश पर हुकूमत करने वाले पीएम मोदी और प्रदेश में हुकूमत करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ सिर्फ एक हिन्दू धर्म से जुडे़ धार्मिक स्थानों पर जाकर एक धर्म का प्रचार कर रहे हैं, जबकि भारत देश में सभी धर्म के लोगों का निवास है’’ के सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने देश का सबसे अच्छा एक्सप्रेस वे बनवाया तो हमें राष्ट्रवादी नहीं कहा जाता।
अखिलेश ने कहा कि नौजवानों के बिना नया भारत नहीं बन सकता। नौजवानों को अब बाहर निकलना ही पड़ेगा। यही नौजवानों की ऊर्जा से पार्टी मजबूत होगी। वार्ता के दौरान सभागार में मौजूद छात्रों-नौजवानों से अखिलेश ने कहा कि चुनाव से पूर्व एक बार लखनऊ के एक बडे़ मैदान में आप सबको एकत्र होकर फिरकापरस्त ताकतों को यह बताना होगा कि समाजवादियों की कितनी भारी संख्या है।
योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश ने कहा कि गुजरात में पिछले 10-12 सालों से मेट्रो बन रही है, लेकिन अभी तक बन नहीं पायी है। वहीं दूसरी ओर उ.प्र. की वर्तमान सरकार ने कुछ ही दिनों में मेट्रो चला दी।
ताजमहल विषय पर अखिलेश ने कहा कि मैने बतौर मुख्यमंत्री ताजमहल को बारीकी से देखा है तो मैं यह कह सकता हूं कि उसका आर्किटेक्ट तारीफ के योग्य है। एक बार फिर योगी पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि मैंने डिम्पल के साथ बेंच का उद्घाटन किया था और फोटो खिचवायी थी। लेकिन अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताजमहल में जो फोटो खिंचेगी उसे देखूंगा।
वार्ता में अखिलेश ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सपा गुजरात में मजबूत संगठन वाली 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी सीटों पर कांग्रेस को समर्थन देगी। चुनाव प्रचार के सवाल पर अखिलेश ने काह कि हम गुजरात चुनाव में अपने उम्मीदवारों का प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए गुजरात चुनाव के चुनाव प्रचार में जायेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा जेब मे ओपीएम लेकर चलती है।
इससे पूर्व अखिलेश ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय व अन्य डिग्री कालेज में जीते समाजवादी छात्र सभा के नेताओं का परिचय कराया। छात्रों का परिचय सपा के प्रदेश कार्यालय सचिव अरविन्द सिंह एमएलसी ने कराया। अखिलेश ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों में बड़ी जीत के लिये समाजवादी छात्र सभा को जीत पर बधाई दी।
गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनावों में सपा की छात्र इकाई समाजवादी छात्रसभा ने 5 में से 4 पदों पर जीत दर्ज की। छात्रसंघ के अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव और उपाध्यक्ष पद पर चंदशेखर चौधरी ने जीत दर्ज की है। संयुक्त सचिव और सांस्कृतिक सचिव पद पर भी समाजवादी छात्रसभा का दबदबा रहा। इन दोनो पदों पर भरत सिंह और अवधेश कुमार पटेल ने जीत दर्ज की है। इसे सूबे में समाजवादी पार्टी की एक बड़ी सफलता माना जा रहा है।
वार्ता के दौरान इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष के अवनीश कुमार यादव ने कहा कि पूर्वांचल का युवा अखिलेश के चेहरे पर अपना भविष्य देखते हैं। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो पसीने केस साथ खून बहाने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts