महापौर का घमासाान: प्रदीप की दावेदारी ने बिगाड़े अन्य दलों के समीकरण

झाँसी। निकाय चुनाव का कार्यक्रम घोषित हो गया है तो उसके साथ ही राजनैतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों की भी घोषणा करना शुरू कर दी है। प्रत्येक राजनैतिक दल में महापौर पद के लिए प्रत्याशियों की लम्बी लाइने लगी हुई थी जिसमें से एक प्रत्याशी का चयन करना चयन कमेटी के लिए काफी मुश्किल भरा काम हो गया था, क्योंकि उन्हें ऐसे व्यक्ति का चयन करना था जिससे अन्य दावेदार नाराज भी न हों।
बसपा में जहां काफी समय से महापौर की तैयार कर रहे पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष नरेन्द्र झा के स्थान पर पूर्व विधायक बृजेन्द्र व्यास को अपना प्रत्याशी घोषित किया है तो वहीं कांग्रेस से पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य पर को अपना उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है।
प्रदीप जैन आदित्य के मैदान में आने की खबर मिलते ही अन्य दलों में सरगर्मियां तेज हो गयीं है क्योंकि अभी तक कांग्रेस से जिन उम्मीदवारों के मैदान में आने की उम्मीद थी अन्य दल के प्रत्याशी को मुकाबला इतना कड़ा नहीं लग रहा था परन्तु प्रदीप जैन चुनाव की बिसात के माहिर खिलाड़ी है और उन्होंने विधायकी, सांसदी जैसे चुनावों में अपने राजनैतिक अनुभाव और सुनियोजित प्लानिंग के बल पर सफलता हासिल कर केन्द्रीय मंत्री तक का सफर तय कर चुके हैं। इसके साथ ही प्रदीप जैन ने झाँसी की सबसे बड़ी ज्वलंत बिजली की समस्या को लेकर एक बड़ा आन्दोलन किया था, जिस कारण आम लोगों का उनसे काफी जुड़ाव हो गया था।
अब निकाय चुनाव में प्रदीप जैन आदित्य के फिर से मैदान में उतरने की खबर से अन्य दलों के समीकरण गड़बड़ा गए है। अब महपौर का मुकाबला काफी दिलचस्प होता जा रहा है हालांकि अभी तक दो प्रमुख दल सपा तथा भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। सूत्रों की माने तो सपा से हरभजन साहू, देवीदास कुशवाहा तथा चन्द्रप्रकाश मिश्रा में से किसी पर दांव खेला जा सकता है तो वहीं भाजपा की स्थिति अभी तक कुछ साफ नहीं हो पा रही है क्योंकि दावेदारों की काफी लम्बी लिस्ट अभी भी है जिसमें प्रदीप सरावगी, संतोष गुप्ता, रामतीर्थ सिंघल के अलावा पूर्व शिक्षा मंत्री रवीन्द्र शुक्ला का नाम भी चर्चाओं में है। अब देखने है कि किसको मैदान में उतारा जाता है। फिलहाल जो भी इस बार महापौर काा चुनाव काफी रोचक व दिलचस्प होगा।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts