मन की बात में पीएम नरेंद्र मोदी बोले दुनिया आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो

मन की बात मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ में देशवासियों को संविधान दिवस की बधाई दी और मुंबई हमले के पीड़ितों को याद किया ।.उन्होंने कहा कि आतंकवाद ने आज विश्व के हर भू भाग में अति भयंकर रूप ले लिया है ।

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 38वीं बार ‘मन की बात’ की. इस दौरान उन्होंने संविधान दिवस की चर्चा की. उन्होंने कहा कि संविधान के प्रकाश में नया भारत बनाना हमारी जिम्मेदारी है. उन्होंने बाबा साहब आंबेडकर को याद करते हुए कहा कि हमारा संविधान बहुत व्यापक है. गरीब, दलित, पिछड़ा, वंचित, आदिवासी, महिला सभी देशवासियों की रक्षा के लिए हमारा संविधान बनाया गया है.

मन की बात  कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि नौ साल पहले आज ही के दिन ( 26/11 ), आतंकवादियों ने मुंबई पर हमला बोल दिया था. देश उन बहादुर नागरिकों, पुलिसकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों और उन सभी लोगों का स्मरण करता है, उनको नमन करता है जिन्होंने अपनी जान गंवाई. यह देश कभी उनके बलिदान को नहीं भूल सकता.

देश के वीरों ने इस हमले को नाकाम कर दिया था। देश उनके योगदान को कभी भी नहीं भूल सकता है। आतंकवाद के कारण हम बहुत कुछ झेल रहे हैं। कुछ वर्षों तक जब देश दुनिया के सामने आतंकवाद को लेकर चर्चा करता था तो लोग उस पर ध्यान नहीं देते थे मगर, अब जब आतंकवाद उनके घरों तक दस्तक दे रहा है तो फिर वे हमारी बात को समझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, भगवान बुद्ध आदि सभी ने दुनिया को अहिंसा और प्रेम का संदेश दिया है।

पीएम मोदी ने देशवासियों को ईद-ए-मिलाद की बधाई देते हुए कहा कि समाज में एकता और सद्भाव का भाव हो और सब मिलकर त्योहार मनाएं।

पीएम मोदी ने कहा कि यह साल अपने आखिरी पड़ाव में है तो आप सब नरेंद्र मोदी ऐप पर (POSITIVE INDIA) के साथ बीते साल के अपने अच्छे अनुभव साझा कर सकते हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts