फेसबुक संस्थापक की बहन से छेड़छाड़ की जांच शुरू

रैंडी जुकरबर्ग

न्यूयॉर्क । फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग की बहन रैंडी जुकरबर्ग के साथ विमान में छेड़छाड़ की घटना सामने आने के बाद यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। उद्योग संघ और डेमोक्रेटिक सांसदों का कहना है कि प्रशिक्षण के अभाव में कई यूएस उड़ान कर्मचारी को पता नहीं है कि विमान में यौन दुव्र्यवहार की शिकायतों से कैसे निपटा जाए। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या एयरलाइन कंपनियां इन बीमार मानसिकता वाले लोगों से यात्रियों की सुरक्षा करने के लिए तैयार है या नहीं।

इधर मामला सामने आने के बाद एयरलाइन अधिकारियों का कहना है कि वे रैंडी के संपर्क में हैं और आरोपी पैसेंजर के सफर से जुड़ी विशेष सुविधाएं समाप्त कर दी गई हैं. अगर जांच में रैंडी की बात सही पाई जाती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।   रैंडी जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये बताया था कि लॉस एंजिलिस से मैक्सिको जाने वाली अलास्का एयरलाइंस के विमान में एक शख्स ने उनके साथ यौन दुव्र्यवहार किया। उन्होंने सिएटल स्थित एयरलाइन को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की।

उन्होंने बताया कि विमान में उनके पास बैठा व्यक्ति उन्हें बेहद असहज महसूस करा रहा था। वह लगातार महिलाओं से जुड़े बेहद भद्दे कमेंट कर रहा था। रैंडी ने आरोप लगाया कि एयरलाइन के स्टाफ ने फस्र्ट क्लास के यात्री को उनके साथ यौन दुव्र्यवहार करने से नहीं रोका, बल्कि उसे स्थायी ग्राहक बताते हुए लगातार शराब भी परोसी गई। रैंडी का कहना है शिकायत करने पर फ्लाइट अटेंडेंट्स ने उन्हें प्लेन के पीछे की किसी सीट पर बैठने को कहा।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts