विशाखापत्तनम में विकास केंद्र स्थापित करने के लिए गूगल एक्स तैयार

विशाखापत्तनम में विकास केंद्र स्थापित करने के लिए गूगल एक्स तैयार

सैन फ्रांसिस्को : अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश ने ड्राइवरलेस कार (बिना ड्राइवर वाली कार) में सफर किया। ड्राइवरलेस कार की सवारी करने के बाद आईटी मंत्री ने कहा, ‘आंध्र प्रदेश सरकार और गूगल  के बीच विकास गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कई अहम समझौतों पर सहमति बनी है। यहां हमें ड्रायवरलेस कार में सफर करने का मौका भी मिला, यह एक अद्भुत अनुभव था।अमेरिका में आंध्र प्रदेश सरकार और गूगल एक्स के बीच अहम करार हुआ है।

आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश और गूगल एक्स के सीईओ एस्ट्रो टेलर की मौजूदगी में यह समझौता हुआ। जिसके तहत गूगल एक्स विशाखापट्टनम में अपना डिवेलपमेंट सेंटर सेट करेगा, ये अमरीका के बाहर इसका पहला विकास केंद्र होगा। गूगल एक्स आंध्र प्रदेश में फाइबरग्रिड प्रोजेक्ट को 2000 एफएसओसी लिंक्स के माध्यम से 13 जिलों में लागू करने के लिए फ्री स्पेस ऑप्टिकल कम्युनिकेशन

टेक्नोलॉजी (एफएसओसी) लाएगा। गूगल एक्स के साथ हुए इस करार पर आईटी मंत्री नारा लोकेश ने कहा कि इससे राज्य संचार में क्रांति देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘आंध्र प्रदेश सरकार मार्च 2019 तक लगभग 12 मिलियन परिवारों और 1,30,000 उद्यमों (सरकारी और निजी) को हाइ स्पीड इंटरनेट और ब्रॉडबैंड कनेक्शन लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts