अटल जी में सबको साथ लेकर चलने और निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता : नाईक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को बहुआयामी और प्रेरक व्यक्तित्व बताते हुए कहा है कि उनकी संसदीय प्रणाली में पूर्ण विश्वास और निष्ठा रही। वे लोकप्रिय व सर्वमान्य नेता रहे और उनको सत्ता पक्ष व विपक्ष सभी मानते हैं। वे ओजस्वी वक्ता रहे और उनकी विनोद बुद्धि व बात कहने का अंदाज निराला रहा है। राज्यपाल सोमवार को इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ‘अटल गीत गंगा’ समारोह को सम्बोधित रहे थे।

नाईक ने कहा कि अटल जी में सबको साथ लेकर चलने और निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता रही। उन्होंने देश का गौरव बढ़ाते हुए परमाणु परीक्षण के माध्यम से भारत की शक्ति का परिचय पूरी दुनिया को दिया। राज्यपाल ने अटल जी को दीप-स्तम्भ बताते हुए उनके दीर्घायु और स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने अटल जी से जुड़े विभिन्न प्रसंगों और संस्मरणों की चर्चा भी की।

इस अवसर पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटल जी के साथ रहे और उनके भाषणों का अनुवाद करने वाले डॉ0 एनएम घटाटे को ‘अटल सम्मान’ से सम्मानित किया। अटल जी की कविताओं का काव्य वाचन भी किया गया।इस अवसर पर पूर्व मंत्री लालजी टण्टन, मंत्रिगण रीता बहुगुणा जोशी, आशुतोष टण्डन, बृजेश पाठक, स्वतंत्रदेव सिंह, डॉ0 महेन्द्र सिंह सहित फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी, अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी, नीतू चन्द्रा, कवियित्री कविता तिवारी उपस्थित थे।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts