सैलरी बढऩे के विरोध में डॉक्टर्स, स्वास्थ्य सेवाएं सुधारने में इस्तेमाल हो पैसा

कनाडा। भारत में आपने सैलरी बढ़वाने के लिए प्रदर्शन करते लोगों को देखा होगा, लेकिन कनाडा में इसका उल्टा ही हो रहा है। वहां 500 डॉक्टरों का एक समूह अपनी सैलरी बढऩे के खिलाफ हो गया है। वॉशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक, उन 500 डॉक्टरों ने एक ऑनलाइन याचिका दायर कर दी है, जिसमें बढ़ी सैलरी का विरोध किया जा रहा है।
डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें पहले से ही काफी सैलरी मिल रही थी। ये डॉक्टर्स कनाडा के क्यूबिक प्रांत में काम करते हैं। ऑनलाइन दायर की गई याचिका में लिखा है, हम क्यूबिक के डॉक्टर, हमारे मेडिकल फेडरेशन द्वारा बढ़ाई गई हमारी सैलरी का विरोध करते हैं। डॉक्टर्स चाहते हैं कि यह पैसा स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने के लिए इस्तेमाल होना चाहिए।
क्या बताई वजह
डॉक्टरों की ऑनलाइन याचिका में विरोध की वजह भी बताई गई है। उसमें लिखा है कि डॉक्टरों के साथ काम करनेवाले स्टाफ की स्थिति ठीक नहीं है, मरीज भी खुश नहीं हैं, ऐसे में सैलरी बढऩा उन्हें ठीक नहीं लगता। बता दें कि कनाडा की नर्सें काम के घंटों को लेकर परेशाना रहती हैं। याचिका में लिखा गया है,  अगर हमारे साथी खुश होंगे, इलाज के लिए आनेवाले मरीज संतुष्ट होंगे तो वह हमें अच्छा लगेगा, यह खुशी पैसे बढऩे से नहीं मिल सकती।
डॉक्टरों के प्रदर्शन पर वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान भी आ गया है। स्वास्थ्य मंत्री गेटन बारेटे ने कहा है कि अगर डॉक्टरों को लगता है कि उन्हें सच में ज्यादा पैसा दिया जा रहा है, तो वे उस पैसे को छोड़ सकते हैं। बारेटे ने कहा, मैं वादा करता हूं कि उस पैसे का अच्छा इस्तेमाल होगा। मंत्री ने यह भी कहा कि मंत्रालय के पास जरूरी कामों के लिए पैसा है, लेकिन बेशुमार पैसा भी नहीं हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts