फ्लोरिडा में नवनिर्मित ब्रिज ढहा, 4 की मौत

फ्लोरिडा। मियामी में शुक्रवार को एक नवनिर्मित ब्रिज अचानक गिर गया. फ्लोरिडा के अधिकारियों ने बताया कि साउथ फ्लोरिडा मेें ब्रिज के ढहने के बाद उसके मलबे में से अब तक 4 शव निकाले जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि शुरुआत में 9 लोगों को वहां से निकाला गया था। उनकी हालत के बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी।
राहत अभियान जारी
इस घटना के बाद से मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है। इसमें प्रशिक्षित श्वान दस्ते, तलाशी कैमरों और संवेदनशील श्रवण यंत्र लगाए गए हैं। गवर्नर रिक स्कॉट ने मीडियाकर्मियों से कहा कि हर कोई मेहनत कर रहा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जिसे भी बचाया जा सकता है, उसे हम बचा लें। उन्होंने यह भी बताया कि घटना की तह तक जाने के लिए जांच शुरू कर दी है।
उद्घाटन के 4 दिन बाद ढहा ब्रिज
यह ब्रिज 174 फीट लंबा था, जिसका वजन करीब 950 टन था. जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त सड़क पर अच्छा-खासा ट्रैफिक था। ब्रिज के अचानक गिरने से 8 कारें इसकी चपेट में आ गईं। बीते शनिवार (10 मार्च) को ही इस ब्रिज का शुभारंभ किया गया था, लेकिन शुभारंभ के चार दिन बाद ही यह ढह गया।
माना जा रहा है कि ब्रिज के निर्माण काम में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है जिसका यह नतीजा है। बता दें कि इस ब्रिज का निर्माण बाहर किया गया था। निर्माण करने के बाद ब्रिज को यहां लाकर हाइवे पर लगाया गया था।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts