इदलिब में स्कूल के पास हवाई हमला, 16 बच्चों समेत 20 की मौत

हवाई हमले

बेरुत : सीरिया के उत्तर-पश्चिमी प्रांत इदलिब में आज एक स्कूल के निकट हुए हवाई हमले में कम से कम 16 बच्चे मारे गए हैं. एक निगरानी संगठन ने यह जानकारी दी. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया, “16 बच्चों समेत 20 नागरिकों की मौत इदलिब प्रांत के कफ्र बातिख में हुए हवाई हमले में हुई है.’’ ब्रिटेन की इस निगरानी संस्था के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने बताया कि जिहादी समूह हयात तहरीर अल-शाम के चौकी के निकट यह हवाई हमला हुआ. इस जिहादी समूह में अलकायदा से संबद्ध एक पूर्व संगठन के पूर्व सदस्य बड़ी संख्या में शामिल हैं.

स्कूल से घर लौट रहे थे बच्चे

अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ कि यह हवाई हमला सीरियाई सरकार या इसके रूसी सहयोगी द्वारा किया गया है. अब्देल रहमान ने बताया कि हवाई हमले का शिकार निकट के स्कूल से लौट रहे बच्चे हुए हैं. उन्होंने बताया कि हमले में मारे गए सबसे बड़े बच्चे की उम्र 11 साल है.
इससे पहले 46 लोगों की हुई थी मौत
इससे पहले सीरिया में दमिश्क के पास विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर पर सेना और रूसी हवाई हमले में कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि उत्तरी सीरिया में कुर्द के कब्जा वाले शहर पर हमले में कम से कम 22 लोग मारे गए थे. कुल मिलाकर कम से कम 68 नागरिक मारे गए थे. सीरिया में सात वर्षों से गृह युद्ध छिड़ा हुआ है. जंग पर नजर रखने वाले संगठन ‘सीरियन ऑब्जरवेटरी फोर ह्यूमन राइट्सÓ ने कहा है कि दमिश्क के पास विद्रोहियों के कब्जा वाले पूर्वी घौटा में सीरियाई और रूसी विमानों ने कफ्र बाटना में बमबारी की.

Share and Enjoy !

Shares

Related posts