देश के संरचनात्मक विकास में सूक्ष्म, मध्यम एवं लघु उद्यमियों (MSME) की भूमिका महत्वपूर्ण

एसजेवीएन लिमिटेड द्वारा दिनांक 16.02.2019 को भारत सरकार के निर्देशों की अनुपालना में चंडीगढ़ में एक वेंडर डेव्लपमेंट मीट का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

एसजेवीएन ने यह उद्यमी-समागम अपने मौजूदा व नए संभावित विक्रेताओं को यथोचित सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक होने के उदेश्य के लिए आयोजित किया है।

यह समागम एसजेवीएन प्रबंधन की एक अनोखी व अनूठी पहल सिद्ध हुई जिसमे 100 से अधिक पुराने व नए उद्यमियों  ने भाग लिया। उद्यमियों के अलावा इस समागम में सरकारी, सहकारी और निजी क्षेत्र की संस्थाओं जैसे MSME, NSIC, Government e-Market, TReDS आदि ने भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया.

इस अवसर पर सर्वप्रथम जम्मू कश्मीर मे शहीद हुए जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गयी, तत्पश्चात संजीव सूद, मुख्य महाप्रबंधक / परियोजना प्रमुख (नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन) ने समागम के मुख्य अतिथि, एसजेवीएन के वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य गणमान्य प्रतिनिधियों का स्वागत किया ।

इस समागम का उद्घाटन मुख्य अतिथि राकेश कुमार बंसल, निदेशक (विद्युत) –एसजेवीएन द्वारा किया गया और उन्होने MSME उद्यमियों के योगदान को सराहा और सभी की प्रतिभागिता और इनोवेशन को देश के विकास व उन्नती में वृद्धि करने के लिए पुरजोर आहवान किया । इस समागम में सभी प्रतिभागियों को अपनी और अपनी  निविदा प्रक्रियाओं के बारे में भी अवगत कराया गया ।

प्रतिभागी संस्थाओं ने विभिन्न सरकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी पावर प्वाइंट प्रेसेंटेशन के जरिये सभी प्रतिभागियों के लिए प्रस्तुत की। प्रश्नोतर काल के दौरान सभी प्रतिभागी उध्यमियों ने प्रस्तुत जानकारी को बहुत उपयोगी सिद्ध होने के प्रति अपने विचार भी प्रकट किए।

यह समागम को NSIC निदेशक, पी. उदयकुमार और MSME निदेशक, मेजर सिंह ने भी अपनी उपस्थिती से सम्मानित किया.अपने संभाषण मे श्री उदयकुमार ने सरकारी योजनाओ और निर्देशों की अनुपालना के लिए एसजेवीएन को इस क्षेत्र मे बाकी सभी सरकारी और अर्धसरकारी संस्थों की अपेक्षा अग्रणी और अनुकरणीय भूमिका निभाने के लिए बधाई दी। उन्होने सभागार मे एसजेवीएन के सकारात्मक प्रयासों की सराहना करते  हुए यह भी बताया कि इस निगम द्वारा MSME विक्रेताओ से की गयी खरीददारी बाकी सरकारी उधमो  PSUs की अपेक्षा कहीं अधिक और सुचारु है

Share and Enjoy !

Shares

Related posts