दिल्ली कैंट के संजय कैंप में मेडिकल टेस्ट और परामर्श शिविर का सफल आयोजन

नई दिल्ली: मेजर डॉ. टीसी राव और प्राइमस सुपर स्‍पेशियलिटी हॉस्पिटल के सौजन्य से दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र के संजय कैंप में एक सफल मेडिकल टेस्ट और परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी श्री श्याम जाजू ने दीप प्रज्वलित कर और रिबन काटकर किया।

मीडिया से बातचीत के दौरान श्री श्याम जाजू ने बताया, “यह मेडिकल कैंप माननीय प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस पर शुरू हुए सेवा पखवाड़े के अंतर्गत आयोजित किया गया है।” उन्होंने आगे कहा, “डॉ. टीसी राव दिल्ली कैंट विधानसभा के वरिष्ठ भाजपा नेता हैं, जो माननीय प्रधानमंत्री जी के आदर्शों पर चलते हुए संजय कैंप के सभी निवासियों को निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच, चिकित्‍सकीय परामर्श, दवाइयाँ, और चश्मे भी प्रदान कर रहे हैं। मेरा मानना है कि जन्मदिवस केवल पोस्टरबाज़ी और बैनरबाज़ी से नहीं, बल्कि डॉ. टीसी राव की तरह ज़मीन पर उतरकर जनता के बीच जाकर उनके लिए सेवा प्रदान करके मनाना चाहिए। मैं पूरे भारतवर्ष के भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान करता हूँ कि सेवा पखवाड़े में हम लोगों को स्वास्थ्य, स्वच्छता और पर्यावरण के प्रति जागरूक करें, जिसके तहत ‘एक पेड़ माँ के नाम’ और स्वच्छ अभियान भी चलाए जा रहे हैं।”

पूर्व महापौर श्री श्याम शर्मा ने प्राइमस हॉस्पिटल से आए डॉक्टर्स और टीम तथा रोट्री क्‍लब से आई रक्तदान टीम का माल्यार्पण एवं शॉल भेंट कर स्वागत किया और डॉ. टीसी राव के अथक प्रयासों की सराहना की। उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस पर शुरू हुए सेवा पखवाड़े में उनके महान योगदान के लिए शुभकामनाएँ भी दीं।

कैंप में लगभग 500 से अधिक लोगों ने ब्लड प्रेशर, RBS, ECG, BMD, PFT और ऑडियोमेट्री जैसी विभिन्न स्वास्थ्य जाँच करवाई और डॉक्टर्स द्वारा बताए गए अनुसार दवाइयाँ प्राप्त कीं। इसके साथ ही 50 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया और 100 से अधिक ज़रूरतमंदों को निःशुल्क चश्मे भी वितरित किए गए। संजय कैंप एवं आसपास के क्षेत्र के निवासियों ने इस सेवा का लाभ उठाया और मेजर डॉ. टीसी राव का आभार व्यक्त किया।

इस कार्यक्रम में कई विशिष्ट अतिथियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, जिनमें श्री अशोक तंवर (पूर्व उपाध्यक्ष, दिल्ली कैंटोनमेंट बोर्ड), श्री ब्रजेश तंवर, श्री डागर (गोपीनाथ बाजार), आचार्य प्रेम पाठक (मंडल अध्यक्ष, चाणक्यपुरी), श्री योगेश राघव (महामंत्री), श्री करण दयावान, श्री राजीव तलवार (समाजसेवी, सदर बाजार दिल्ली कैंट), और श्री बंसीवाल (चाणक्यपुरी पेट्रोल पंप मालिक) शामिल थे। सभी ने मेजर डॉ. टीसी राव के कार्यों की प्रशंसा की।

मेजर डॉ. टीसी राव ने सभी अतिथियों का धन्यवाद करते हुए अपनी समस्त टीम का भी आभार व्यक्त किया, जिन्होंने दिन-रात मेहनत करके इस भव्य कैंप को सफल बनाया। टीम के प्रमुख सदस्यों में श्री स्वर्ण सिंह, श्री मुकेश सेतिया, श्री अशोक प्रधान, श्री सतीश यादव, सुश्री श्रुति जैन, और श्रीमती नम्रता जी सहित अन्य सदस्यों का भी विशेष योगदान रहा।

यह शिविर मेजर डॉ. टीसी राव के जनसेवा के प्रति समर्पण और संजय कैंप एवं आसपास के निवासियों के स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने का एक उत्कृष्ट उदाहरण है।

Related posts