विद्युत जामवाल ने विश्व के 6 बेहतरीन मार्शल आर्ट सूचि मे अपनी जगह बनाई

लूपर, अमेरिका (यू एस) का अत्यधिक प्रतिष्ठित मंच ने हालहि में विश्व के शीर्ष मार्शल आर्टिस्ट की सूचि जारी की और  विद्युत् जामवाल ही एकलौते भारतीय बने जो इस गौरवपूर्ण सूचि में पहुँच पाए.

अपनी इस उपलब्धि पर जामवाल कहते है कि,”ये वास्तव में एक सम्मान की बात है. इस तरह का सम्मान मुझे प्रेरित करता है की मैं और मेहनत करू और ये पल मुझे गर्वित भारतीय महसूस करवा रहा है.”

जामवाल जिनका सपना रहा है की “कलरिपयट्टु” को विश्व के समक्ष लाये, वो सफल होता नज़र आ रहा है और भारतीयों को  जश्न के लिए  एक और वजह मिल गई है.

विद्युत् जामवाल ने हालही में अपनी आगामी पारिवारिक एडवेंचर फ़िल्म – “जंगली” की शूटिंग समाप्त  की है जिसका निर्देशन प्रसिद्ध फ़िल्मकार चंक रसल्ल कर रहे है जिन्होंने हॉलीवुड फ़िल्म “द मास्क, स्कॉर्पियन किंग और “द इरेज़र” का निर्देशन किया है.

जामवाल की सरहाना करते हुए चंक रसल्ल कहते है कि,” अच्छा लग रहा है की विद्युत् को उभरता हुआ एक्शन स्टार के तौर पर विश्व मे ख्याति मिल रही है. बाकियों से अलग करने वाली चीज़ है की विद्युत् को “कलरिपयट्टु” मार्शल आर्ट का गहरा ज्ञान है. उसे ना सिर्फ़ इसके सिद्धांतो की समझ है जिसमे बचाव और लड़ाई शामिल है बल्कि इसका इस्तेमाल स्वस्थ करने में भी होता है. विद्युत् खूबसूरत चेहरा और कातिलाना चाल का एक दिलचस्प मिश्रण है. इस फ़िल्म के बाद वो अजय हो जायेगा।  मैंने उससे बहुत कुछ सीखा  और जगली फ़िल्म का किरदार बनाया है.  बस अब इंतज़ार है की दर्शक इसे बड़े पर्दे पर देखे।”

चंक रसल्ल द्वारा प्रशंसा प्राप्त करने पर विद्युत आगे कहते है कि ,”चंक के नम्र शब्द मेरे लिए सोने पर सुहागा है. जंगली में उनके साथ काम करना एक सपना सच हुआ जैसा था.  उन्होंने मुझेसे अब तक का मेरा सबसे बेहतरीन काम बाहर निकलने में मदद की.”

सूचि में अन्य मार्शल आर्टिस्ट है – इलरम चोई, सकॉट अड्किन, मार्को ज़र्रोर, लतीफ़ क्रोढेर, वू जिंग  और जॉनी न्गुयेन।

Related posts